ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest NewsUttarakhand Sarkari Yojana

फ्री राशन लेने वालो के लिए बड़ी खबर सरकार ने बदला फेसला

राशन कार्ड बड़ी न्यूज़ सरकार ने बदले नियम

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

फ्री राशन लेने वालो के लिए बड़ी खबर सरकार ने बदला फेसला

Big News On Ration Card

केंद्र ओर विभिन्न राज्य सरकारो की तरफ से राशन कार्ड से मुफ्त मे राशन दिया जा रहा हैं। पिछले दिनो सरकार की तरफ से गरीब मजदूरो की सहूलियत कोध्यान मे रखकर राशन की दुकानों की टाइमिंग मे बदलाव किया गया था अब उत्तराखंड सरकार ने राशन कार्ड धारको की जरूरत को देखते हुये अक ओर अहम बदलाव किया गया था। सरकार की तरफ से किये जा रहे बदलाव से सफेद ओर गुलाबी राशन कार्ड धारको को फायदा होगा । राज्य सरकार की तरफ से कार्ड धारको को एक किलो मुड्डवा (रागी )  मुफ्त देने का आदेश दिया गया हैं।

सरकारी योजनाओ की सूचना सबसे पहले मोबाइल पर पाने के लिए अभी टेलीग्राम से जुड़े – क्लिक करें

मई महीने सेमिलेगी एक किलो रागी 

कार्ड धारको को मोजूदा राशन मे एक किलो चावल कम दिया जवेगा  इसकी बजाय मई महीने से एक किलो रागी दिया जाएगा। प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के विभाग की तरफ से भू आदेश भी जारी कर दिया गया हैं।  केंद्र ओर राज्य सरकार की तरफ से लगातार मोटे अनाज को प्रोत्साहित किया जा रहा हैं। इसी आधार पर कार्ड धारको को राशन की दुकान पर फ्री मे देने की योजना बनाई गई। राजय के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता सचिव ने इस बारे मे जिलाधिकारी को आदेश जारी कर दिया है।

10 से 20 मई के बीच होगा रसन वितरण 

एक आधिकारी के अनुसार मई का राशन 10 से 20 मई के बिच वितरण किया जाएगा। मदुवे को इसी महीने के राशन मे वितरित किया जाएगा। राशन कार्ड धारको की संख्या के आधार पर मदुवे का आवंटन किया जा चुका है परदेश मे कुल 13.91 लाख कार्ड धारक हैं अक रसन कार्ड पर एक किलो मदुवा दिया जाएगा । इसे देने के बदले चावल की मात्रा अक किलो कम कर दी जाएगी।

Board Result Direct Links

बोर्ड रिजल्ट की अपडेट अपने Whatsapp पर पाने के लिए क्लिक करें क्लिक करें
बोर्ड रिजल्ट की अपडेट अपने Telegram पर पाने के लिए क्लिक करें क्लिक करें

 

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button