ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

भविष्य में Video Calling में हो सकती है क्रांति: Holoconnects की Holobox तकनीक से दूर बैठे व्यक्ति को सामने बुलाएगा

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Video Calling: उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2024 में, Netherlands की स्थित Holoconnects ने एक नई तकनीक पेश की है जो वीडियो कॉल के दुनिया को बदल सकती है। इस तकनीक का नाम है ‘Holobox’। Holobox एक उपकरण है जो आपके सामने 3D छवि प्रदर्शित करता है। इस 3D छवि में, एक व्यक्ति आपके सामने आएगा, जिसके साथ आप बातचीत कर सकते हैं। यह व्यक्ति वास्तविक दुनिया के किसी भी हिस्से में हो सकता है। यहां तक ​​कि आप अपने घर में अकेले हैं और आपको किसी से बात करने का मन है तो आप Holobox का उपयोग करके किसी भी व्यक्ति को आपके सामने प्रकट कर सकते हैं। यह व्यक्ति आपका दोस्त, परिवार का सदस्य या कोई भी हो सकता है।

Holobox में एक 86-इंच का पारदर्शी स्क्रीन है। इसमें उन्नत सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर कॉम्पोनेंट्स भी हैं। यह डिवाइस हाई डेफिनिशन 4K में 3D होलोग्राम बनाता है। Holobox का उपयोग करके आप दुनिया के किसी भी हिस्से में किसी से भी 3D में देख सकते हैं और बातचीत कर सकते हैं। इसके लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन और Holobox की आवश्यकता है।

Holobox के अंदर होलोग्राम बनाने के लिए कौन-कौन सी चीजें आवश्यक होंगी?

– एक 4K कैमरा
– अच्छी रौशनी
– एक सफेद पृष्ठभूमि

HoloConnects के प्रबंध निदेशक स्टीव स्टर्लिंग ने रॉयटर्स को बताया कि होलोग्राम को हकीकत बनाने के लिए तीन घटक हैं:

Display Panel: HoloConnects एक बहुत ही सुगम डिस्प्ले पैनल का उपयोग करता है जो 3D छवियाँ प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह पैनल पृष्ठ के पीछे एक गहराई के साथ पारदर्शी स्क्रीन है।

Lighting: HoloConnects शीर्ष और ओरों पर 150,000 ल्यूमेन्स की रौशनी का उपयोग करता है। यह रौशनी छवियों को चमकाती है और उन्हें पृष्ठभूमि से अलग करती है।

Software: HoloConnects एक उन्नत सॉफ़्टवेयर का उपयोग करता है जो डिस्प्ले पैनल और रौशनी को मिलकर काम करने के लिए मार्गदर्शित करता है। यह सॉफ़्टवेयर छवियों को सही ढंग से समरूपित करने और एक सहज 3D अनुभव बनाने के लिए जिम्मेदार है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button