ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Car Gadgets: हर कार में मौजूद होने चाहिए ये 4 gadgets, इमरजेंसी सिचुएशन में साबित हो सकते हैं मददगार

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Car Gadgets: कार मालिक अगर आप हैं तो बहुत बार ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ता है जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा। ऐसी स्थिति में, यदि आपको सहायता नहीं मिलती है, तो स्थिति और भी बिगड़ सकती है। ऐसी स्थिति के साथ मिलता-जुलता बनाए रखते हुए, आज हम आपको उन कुछ gadgets के बारे में बताएंगे जो कार मालिकों को किसी भी अनचाहे स्थिति से बचा सकते हैं। इन गैजेट्स को हर कार मालिक के पास होना चाहिए।

Tire Inflator

यह वह पहली चीज़ है जो आपकी कार में होनी चाहिए। चाहे आप लंबी या छोटी यात्रा पर जा रहे हों, आपके वाहन में एक बैटरी से चलने वाला टायर इंफ्लेटर होना जरुरी है। आवश्यकता होने पर, आप अपनी कार के टायर में हवा भर सकते हैं। औसत टायर इंफ्लेटर की कीमत आपको 2000 रुपये से 4000 रुपये के बीच मिलेगी।

Dashboard Camera

अपने वाहन में डैश कैम स्थापित करने के कई लाभ हैं। इसका पहला लाभ यह है कि आप बिना किसी प्रयास के पूरे सफर को रिकॉर्ड करते हैं। इसके साथ ही, इसका दूसरा और सबसे बड़ा लाभ यह है कि किसी भी दुर्घटना के मामले में, इसे साक्षात्कार के रूप में उपयोग किया जा सकता है। कुल मिलाकर, यह एक सुरक्षा संबंधित सुविधा है।

Mini Air Purifier

आजकल, शीर्ष मॉडल्स की कारों में पहले से ही एयर प्यूरीफायर प्रदान किया जाता है, हालांकि, यदि आपकी कार में एयर प्यूरीफायर नहीं है, तो आप बाजार से अपनी कार के लिए USB से संचालित एयर प्यूरीफायर लगा सकते हैं। इसकी कीमत बाजार में 2000 रुपये से 5000 रुपये के बीच है।

Head Up Display

यदि आप अपने वाहन को चलाते समय अपने ड्राइविंग पैटर्न को मॉनिटर करना चाहते हैं, तो आपको अब अपनी कार में हेड अप डिस्प्ले इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, आप अब अपनी कार में हेड अप डिस्प्ले इंस्टॉल कर सकते हैं। इस डिस्प्ले को डैशबोर्ड पर इंस्टॉल किया जाता है और वाहन की गति, माइलेज आदि दिखाता है। इसकी कीमत 2000 रुपये से 5000 रुपये के बीच है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button