ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Renault की योजना: अगले 3 साल में 5 नई कारें लॉन्च, SUV के साथ एक इलेक्ट्रिक वाहन भी शामिल

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Renault Cars: Renault ने अगले तीन वर्षों में भारत में पांच नए मॉडल्स लॉन्च करने का इरादा किया है। इनमें शामिल हैं अगली पीढ़ी का काइगर और ट्राइबर, एक B+ SUV,, C सेगमेंट SUV और इलेक्ट्रिक कार। वर्तमान में, कंपनी ने इनकी विशिष्ट जानकारी साझा नहीं की है। Renault काइगर और ट्राइबर के संबंध में, उम्मीद है कि उन्हें प्रमुख डिज़ाइन परिवर्तन और सुविधा अपग्रेड मिलेगा।

New-gen Renault Duster – 5/7-seater

Renault से आने वाले दो नए SUV में से एक नयी पीढ़ी का 5-सीटर Renault Duster और 7-सीटर Renault Duster हो सकता है। इसका 5-सीटर वेरिएंटHyundai Creta, Maruti Suzuki Grand Vitara, Kia Seltos, Toyota Hayride और Honda Elevate की तरह मॉडल्स के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। इसी समय, 7-सीटर मॉडल Hyundai Alcazar, Tata Safari और Mahindra XUV700 के मॉडल्स के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

नई डस्टर की अपेक्षित है कि यह Renault-Nissan गठबंधन के CMF-B मॉड्यूलर प्लेटफ़ॉर्म पर डिज़ाइन किया जाएगा, जो विभिन्न बॉडी स्टाइल्स और इंजन को समर्थित करता है। इसे Hybrid 140 कहा जा सकता है। इस सेटअप में 94bhp, 1.6L पेट्रोल इंजन, 1.2kWh बैटरी पैक, 49bhp इलेक्ट्रिक मोटर और स्टार्टर जनरेटर शामिल हो सकता है।

इसके अलावा, SUV मॉडल लाइनअप में एक 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन और 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ TCe 130 मोटर पेश किया जा सकता है। AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) इसमें वैकल्पिक रूप से उपलब्ध हो सकता है। इसके साथ, इसे Snow, Mud/Sand, Off-Road और Eco चार ड्राइविंग मोड्स मिल सकते हैं। SUV की ग्राउंड क्लियरेंस 217 मिमी हो सकती है।

New Renault EV

New Renault इलेक्ट्रिक कार को भारत में ही बनाया जाएगा। इसमें Kwid का EV संस्करण हो सकता है। यह हैचबैक वैश्विक रूप से डेसिया स्प्रिंग EV के रूप में उपलब्ध है, जो CMF-A प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है। भारतीय बाजार में, इसकी प्रतिस्पर्धा Tata Tiago EV, Citroen EC3 और MG Comet के मॉडल्स के साथ होगी।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button