ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Hyundai-Kia कारें चोरों का मुख्य निशाना बन गई हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका में 2020 के बाद से चोरी के मामलों में 1000% की वृद्धि देखी

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Hyundai-Kia चोरी के मामले बढ़े: अमेरिका में कुछ Hyundai और Kia कारों की चोरी में तीन साल में 10 गुना वृद्धि हुई है। एक उद्योग समूह, जो बीमा सांख्यिकी का पता लगाने के लिए जिम्मेदार है, हाईवे लॉस डेटा इंस्टीट्यूट (HLDI) के आंकड़े ने दिखाया कि 2020 के पहले साढ़े छह महीने और 2023 के पहले साढ़े छह महीने के बीच संरक्षित Hyundai और Kia कारों के खिलाफ चोरी बीमा दावे में 1000% की वृद्धि हुई है। (10 गुना बढ़ गई है)।

आंकड़ों के अनुसार, 2020 के पहले साढ़े छह महीने में हर 1000 Hyundai और Kia कारों में से केवल 1.6 चोरी हो रही थी, लेकिन यह संख्या 2023 के पहले साढ़े छह महीनों में 11.2 हो गई है। अन्य कंपनियों की वाहन चोरी में कोई भी प्रमुख अंतर नहीं हुआ है। HLDI के अनुसार, 2023 के पहले साढ़े छह महीने में Hyundai और Kia कारों की चोरी के दावे अन्य कंपनियों की कारों के मुकाबले 7 गुना अधिक हैं।

वास्तव में, कुछ पुरानी Hyundai और Kia कारों को चुराना चोर के लिए सरल है, जो 2015 से 2019 के बीच बनी हैं, जैसे कि Hyundai Santa Fe और Tucson या Kia Forte और Sportage के निचले वेरिएंट्स, जिनमें टर्न-की इग्निशन है। HLDI के अनुसार, इनमें से कई वाहनों में कुछ मौद्रिक चोरी निवारण प्रौद्योगिकी जैसी बुनियादी ऑटो चोरी रोकथाम प्रौद्योगिकी की कमी है, जो उन वर्षों की अधिकांश कारों में पाई जाती थी।

वाहन चोरी के घटनाओं में वृद्धि का कारण यह भी हो सकता है कि वाहन चोरी के तरीकों को दिखाने या समझाने वाली उन सोशल मीडिया पोस्टों में। विशेषकर TikTok (जो भारत में प्रतिबंधित है), वहां एक तार केबल के धातु टिप का उपयोग करके कार शुरू करने के वीडियो हैं, जो एक चोरी का तरीका है।

HLDI के उपाध्यक्ष मैट मूर ने कहा कि चोरियों में तेज वृद्धि का अनुमान है कि यह कारों की कमजोरियों और इन्हें शानदार तरीके से उपयोग करने के तकनीकों के बढ़ते ज्ञान से संबंधित है। उन्होंने कहा कि शुरूआत में यह जानकारी सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही थी।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button