ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

UP Roadways Bharti 2024: खुलने वाला है यूपी रोडवेज में भर्ती, कंडक्टर, महिला ड्राइवर समेत भरे जाएंगे ये पद

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

UP Roadways Bharti 2024: यूपी रोडवेज भर्ती के लिए प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों के लिए शायद जल्द ही अच्छी खबरें आ सकती हैं। जानकारी के अनुसार, यूपी रोडवेज में जल्द ही भर्ती की जा रही है। इसके अंतर्गत, जो लंबे समय से रिक्त रह गए हैं, उन पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए सरकारी स्तर पर प्रमाण प्राप्त किया गया है। इसका मतलब अब इस भर्ती को शुरू करने का मार्ग लगभग साफ हो गया है।

इन पदों पर भी होगी भर्ती
जानकारी के अनुसार, इस भर्ती के तहत यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम में नौकरी के लिए योग्यता रखने वालों को बड़े पैम्पलेट में मौका मिलेगा। आईटी सेक्टर सहित जैसे बॉडी मैकैनिक, पेंटर, तकनीकी इंजीनियर से लेकर लोगों को अवसर मिलेगा। इसके अलावा, 20 प्रतिशत महिला ड्राइवर्स की भर्ती भी की जाएगी। (कॉन्ट्रैक्चुअल कर्मचारियों) के लिए बस कंडक्टर्स की भर्ती के लिए टेंडर जारी किया गया है, जबकि आयोग शीघ्र ही कुछ पदों के लिए अधिसूचना जारी कर सकता है।

इन पदों को भरने की तैयारी
UP Roadways Bharti यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम ने 6 क्षेत्रों, इसमें लखनऊ शामिल है, में 1600 अनुबंध बस कंडक्टरों की भर्ती के लिए टेंडर जारी किया है। इसके अलावा, 2018 से रिक्त पड़े हुए 988 मृतक निर्भरों की भर्ती के लिए तीन महीने के भीतर तैयारी की जा रही है। रोडवेज वर्कशॉप में भर्ती के लिए इस महीने ही अधिसूचना आ सकता है। इसके अलावा, आयोग अन्य पदों पर भर्ती के लिए भी तैयारी कर रहा है।

नशे में ड्राइविंग के खिलाफ कड़ा कार्रवाई होगी
लखनऊ परिवहन विभाग नशे में ड्राइविंग के खिलाफ कड़ा कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए ब्रेथ एनालाइजर और इंटरसेप्टर वाहनों की खरीदी करने का प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिसके लिए 7.48 करोड़ रुपये का व्यय किया जाएगा। यह वाहन प्रमुख चौराहों और हाइवे पर तैनात किए जाएंगे, ताकि नशे में ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इसके अलावा, स्कूल वैन्स में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य हो गए हैं। यह निर्णय बच्चों की सुरक्षा के लिए लिया गया था। सीसीटीवी इंस्टॉल करने के लिए 3 महीने का समय दिया गया था।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button