ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

साल 2024 में लॉन्च होने वाली 3 नई Electric SUV, जिनमें से एक चयन करने के लिए आप कौन सी खरीदेंगे?

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Top 3 Upcoming Electric SUV: Car निर्माण कंपनियां अब इलेक्ट्रिक कारों पर भी ध्यान केंद्रित कर रही हैं क्योंकि इलेक्ट्रिक कारों की मांग धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है। इसका परिणाम है कि भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक बूम देखने को मिल रहा है। आने वाले वर्ष यानी 2024 में कई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया जाएगा। हम तीन के बारे में जानकारी देते हैं।

1. Mahindra XUV.e8:

– लॉन्च: दिसंबर 2024
– विशेषताएँ: इसे XUV.e8 कॉन्सेप्ट पर आधारित बनाया जा रहा है, जो INGLO स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर निर्भर करेगा। यह अनेक विभिन्न पावरट्रेन, व्हीलबेस, ट्रैक डायमेंशन्स, और AWD और RWD लेआउट्स का समर्थन करता है।
– पावरट्रेन: 230bhp से 350bhp के रेंज में पावर आउटपुट देने की क्षमता होगी।

2. Tata Punch EV:

– लॉन्च: 2024 के पहले तिमाही
– विशेषताएँ: यह GEN 2 प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित होगा, जो मुख्य रूप से ALFA मॉड्यूलर प्लेटफ़ॉर्म का संशोधित संस्करण है। यह Tata Tig और Tata Tiger EV के साथ बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर साझा कर सकता है।

3. Maruti Suzuki eVX:

– लॉन्च: 2024 के अंत में
– विशेषताएँ: इसे नए स्केटबोर्ड प्लेटफ़ॉर्म पर बनाया जाएगा और एक पूरे चार्ज पर लगभग 500 किलोमीटर की रेंज प्राप्त हो सकती है। इसमें 60kWh बैटरी पैक हो सकता है और यह Mahindra XUV400, MG ZS EV और आने वाले Hyundai Creta EV के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button