ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Audi, Bentley, या Porsche की कोई भी कार खरीदो, पैसा Volkswagen को ही मिलेगा! जानें क्यों

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Volkswagen Group Companies: अगर आपसे पूछा जाए कि दुनिया की सबसे बेहतरीन कार बनाने वाली कंपनियां कौन-कौन सी हैं, तो जाहिर है कि आप जो नाम रखते हैं, उनमें Porsche, Lamborghini, Bentley और Audi जैसे नाम शामिल हैं। अब लोगों की अपनी-अपनी पसंद हो सकती है कि वह किस कंपनी की कार पर आधारित हैं। लेकिन, यदि आप खरीदें Porsche, Lamborghini, Bentley और Audi… किसी की भी कार में भागीदारी, अंत में उसका लाभ Volkswagen को ही होना है। इन मनी Volkswagen ग्रुप के पास ही जाना जाता है। उदाहरण, पूरा मामला समझाते हैं।

वैसे तो Audi, Bentley, Porsche, Lamborghini… ये सभी ब्रांड अपनी अलग पहचान रखते हैं लेकिन ये सभी जिस ग्रुप का हिस्सा हैं, वह Volkswagen Group है। Yuki ओनरशिप Volkswagen Group के पास है। केवल एसोसिएट्स कंपनी की नहीं, इसके अलावा कई अन्य फर्म Volkswagen Group के अंतर्गत आती हैं। तो जब आप इसके तहत आने वाली कंपनी से कुछ भी खरीदेंगे तो स्वाभाविक है कि वह पैसा Volkswagen Group के पास ही जाने वाला है।

Volkswagen Group के पास 10 से ज्यादा बड़े पैमाने पर सामान हैं, जिनमें अनोखे खिलौने, बाइक और कार उद्योग शामिल हैं। Volkswagen खुद भी कार निर्माता कंपनी है। Volkswagen Group में Volkswagen, SOD, Seat, Cupra, Skoda, Bentley, Lamborghini, Porsche, Ducati, Traton OC, Carry, Volkswagen Group Technology, POIA और Volkswagen Resumers स्टार्स हैं।

Volkswagen Group दुनिया की अग्रणी कार कंपनी से एक है, इसका हेडक्वॉर्टर जर्मनी के Wolfsburg में है। यह 19 European Africa देशों और अमेरिका, एशिया और 10 देशों में 119 उत्पादन सुविधाएं संचालित करता है। दुनिया भर में लगभग 676,000 कर्मचारी हैं। यह ग्रुप कुल 150 से अधिक देशों में आख़री है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button