ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Raanjhana Budget and Boys of Banaras: जबरदस्त कम बजट में बनी Bollywood hit , हो न सकी पूरी लव story

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Raanjhana Budget and Collection: हिंदी सिनेमा में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिन्होंने फैन्स के दिलों को जीतने के लिए कोई कोशिश नहीं छोड़ी। फिल्म के निर्देशक ने दर्शकों को एक ऐसी कहानी पेश की जो साधारिता में होकर भी लोगों को जोड़ सके। आज हम एक ऐसी फिल्म के बारे में बात करेंगे, जिसकी कहानी के साथ-साथ पात्रों ने भी अपनी जगह बना ली, जो आज भी कहीं न कहीं मौजूद हैं।

हम Anand L.Dhanush और Sonam Kapoor की ‘Raanjhanaa‘ की बात कर रहे हैं जिसे Anand L. Rai ने निर्देशित किया। फिल्म की कहानी Banaras की गलियों से शुरू होती है, जहां एक Banarasi छोकरा एक लड़की से इतना प्यार करता है कि वह उसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार है। फिल्म की कहानी को बहुत ही सरल प्लॉट पर तैयार किया गया था, जो दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली।

फिल्म ने इस कदर के बजट के साथ हंसमली कमाई थी।

फिल्म में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले पात्र थे Dhanush , जो ‘Kundan’ का किरदार निभाते थे। Dhanush और Sonam Kapoor के अलावा, इस फिल्म में अभय Abhay Deol, Swara Bhaskar और Zeeshan Ayyub जैसे प्रतिभाशाली अभिनेता भी थे। वैसे ही, फिल्म के बजट की बात करें, इस फिल्म का कुल बजट 35 करोड़ रुपये था, जिसने तीन हफ्तों में बॉक्स ऑफिस पर 60.30 करोड़ रुपये कमा लिए थे।

फिल्म ने इस वर्ष 10 साल पूरे किए

फिल्म की कुल कमाई 94 करोड़ रुपये थी। यह फिल्म 21 जून 2013 को रिलीज़ हुई थी, जिसने इस वर्ष 2023 में अपने 10 वर्ष पूरे किए और इस मौके पर फिल्म के निर्माता ने ‘तेरे इश्क में’ नामक एक फिल्म की घोषणा की थी, जिसमें Dhanush मुख्य भूमिका में दिखाए जाएंगे। हालांकि, इस फिल्म के बारे में अब तक कोई अधिक जानकारी नहीं दी गई है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button