ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Kia preparing में नई Carnival और EV9 के साथ 2024 में बड़े launch की तैयारी कर रही है

2024 में पहले ही लॉन्च होगा Sonet facelift

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Kia Cars की आगामी गाड़ियां: Kia ने भारतीय car बाजार में तेजी से सफलता प्राप्त की है। यह उन कंपनियों में से है जो देश में सबसे अधिक संख्या में cars बेचने वाली टॉप कंपनियों में से एक है। इसकी Seltos और Sonet ने ग्राहकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त की है। अब कंपनी ने आगामी साल यानी 2024 के लिए तैयारी कर ली है। कंपनी साल की शुरुआत में ही Sonet का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी। उसके बाद 2024 में ही New Carnival और EV9 को भी लॉन्च किया जा सकता है। वास्तव में, कंपनी ने यह स्वीकार किया है कि वह Seltos से भी बड़ी कारें भारतीय बाजार के लिए विचार कर रही है। हालांकि, उत्पादों के बारे में विशिष्ट विवरण अब तक नहीं उजागर हुए हैं।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि Kia ने 2023 Auto Expo में Kia 4 RV (रेक्रिएशनल व्हीकल) कॉन्सेप्ट शोकेस किया था। यह मौसमी रूप से बहुत अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा, किया ने अपने EV9 electric SUV कॉन्सेप्ट को भी 2023 Auto Expo में दिखाया था। वर्तमान में इसका उत्पाद संबंधित अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। इस परिस्थिति में, जब Kia Seltos से भी बड़ी कारें भारतीय बाजार के लिए विचार कर रही है, तो सबसे संभावित रूप से इन दो कारों को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि कंपनी पहले भी भारत में Carnival बेचती थी लेकिन उसे बंद कर दिया गया था।

2024 में पहले ही लॉन्च होगा Sonet facelift

Kia की ओर से 2024 में सबसे पहले Sonet facelift लॉन्च किया जाएगा। इसे 11 रंग विकल्पों और HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-लाइन जैसे 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध किया जाएगा। इसकी फ्रंट फैसिया और रियर सेक्शन को संशोधित किया गया है। cabin में new digital instrument cluster, 10.25 inch touchscreen infotainment screen और ventilated front seats शामिल हैं। इसके साथ ही, Advanced Driving Assistance System (ADAS) भी दिया गया है।

पिछले engine विकल्प हैं – 1.2 liter NA petrol engine (82 bhp and 115 Nm), 1.5 liter diesel engine (114 bhp and 250 Nm) और 1.0 liter turbo-petrol (118 bhp and 172 Nm)। ट्रांसमिशन की बात करें, 5-speed manual, 6-speed manual, 6-speed iMT, 6-speed automatic और 7-speed DCT उपलब्ध हैं।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button