ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Work From Home घोटालों से सावधान रहें: Hackers नई रणनीति अपनाते हैं, नौकरी चाहने वाली महिलाओं को धोखा देकर Bank Accounts खाली कर देते हैं”

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Covid आने पर, सभी कंपनियां ने work from home नीति शुरू की। लोगों को work from home पसंद आया। लोगों ने समझा कि घरेलू काम के साथ कैसे कार्यालय का काम किया जा सकता है। लेकिन Covid के बाद, work from home नीति समाप्त हो गई और सभी कंपनियां ने अपने कर्मचारियों को कार्यालय बुलाना शुरू किया। लेकिन कुछ कंपनियां अब भी work from home की अनुमति दे रही हैं। जिनमें से जो कार्यालय बुलाए जा रहे हैं, उनमें से कुछ work from home करने को तैयार हैं। Hackers इसका लाभ उठा रहे हैं।

Cyber crimes बढ़ रहे हैं

Cyber crimes एक समस्या है जो पूरे दुनिया भर के लोगों को परेशान कर रही है। Cyber crimes लोगों को धोखा देने और उनके money और data को चुरा लेने के लिए computers , mobile phones और Internet का इस्तेमाल करते हैं। एक नए मामले में सामने आया है, जिसमें एक महिला के bank account को खाली कर दिया गया था, उसे work from home नौकरी के साथ आकर्षित करके। चलिए जानते हैं…

इस प्रकार की घटना एक महिला के साथ हुई

एक महिला के phone पर एक संदेश आया कि एक कंपनी में नौकरी का अवसर है। नौकरी के लिए वेतन तकरीबन 40 हजार रुपये प्रतिमाह था। महिला ने इंटरव्यू दिया और नौकरी प्राप्त की। उसे नौकरी के लिए एक लिंक भेजा गया। लिंक पर क्लिक करने के बाद उससे एक फॉर्म भरने को कहा गया। उसको फॉर्म में अपनी सारी बैंक जानकारी भरनी थी।

खाता खाली है

कुछ दिनों बाद महिला को एक कॉल मिला। कॉलर ने कहा कि उसकी bank जानकारी सही नहीं है। नौकरी के लिए उसे बैंक जानकारी सत्यापित करनी होगी। महिला को एक संदेश मिला। संदेश में एक OTP था। महिला ने OTP डाला। महिला को लगा कि वह अपने काम के लिए कुछ महत्वपूर्ण काम कर रही है। लेकिन कुछ घंटों के भीतर, जब उसने अपने bank account की जाँच की, वह खाली था।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button