ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Mahindra Scorpio-N को Australia NCAP से 0 सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई, जिससे सुरक्षा मूल्यांकन की दुविधा का पता चला

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Mahindra Scorpio-N Safety Rating: Australasian NCAP (Australasian New Car Assessment Program) ने Mahindra Scorpio-N का क्रैश टेस्ट किया है और इसे 0 stars सुरक्षा रेटिंग दी है। बता दें कि सुरक्षा रेटिंग 0 से 5 stars के बीच दी जाती है। 5 stars का मतलब शीर्ष सुरक्षा है और 0 stars का मतलब सबसे बुरी सुरक्षा है। Australasian NCAP ने बयान में कहा है कि Mahindra Scorpio-N के टेस्ट में प्राप्त सुरक्षा रेटिंग इसके सभी वेरिएंट्स के लिए लागू होती है।

इसे 0 star सुरक्षा रेटिंग क्यों मिली?

Australian NCAP के अनुसार, Scorpio-N में ड्राइवर मॉनिटरिंग system , स्पीड लिमिट इनफॉर्मेशन system और चाइल्ड प्रेजेंस डिटेक्शन system नहीं है। इसके अलावा, इसमें ऑटोनोमस इमर्जेंसी ब्रेकिंग system और लेन सपोर्ट system भी नहीं हैं। कई अन्य महत्वपूर्ण features भी नहीं हैं। Australian NCAP से 5 star सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करने के लिए आवश्यक ADAS इसमें प्रदान नहीं की गई है। इसलिए इसे 0 star सुरक्षा रेटिंग दी गई है।

New Mahindra Scorpio-N ने क्रैश टेस्ट में वयस्क सुरक्षा के लिए 40 में से 17.67 अंक प्राप्त किए हैं। इसी समय, इस SUV ने बच्चों के ग्रहण संरक्षण में 49 में से 39.27 अंक प्राप्त किए हैं। इसे भूतपूर्व रोड यूज़र प्रोटेक्शन में 23 प्रतिशत स्कोर मिला है और सुरक्षा सहाय में 0 प्रतिशत स्कोर मिला है।

यह याद रखने योग्य है कि ANCAP एक स्वतंत्र इकाई है जो Australian और New Zealand के बाजार में उपलब्ध कारों की सुरक्षा रेटिंग निर्धारित करती है। Mahindra Scorpio-N को April 2023 में Australia में और अगस्त महीने में New Zealand में पेश किया गया था। यहां 5 star सुरक्षा रेटिंग के लिए आवश्यक ADAS कुछ features हैं।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button