ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Honda Elevate SUV: कई कमियों के साथ देर से प्रवेश खरीदारों के लिए चिंताएं बढ़ाता है।

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

New Honda SUV – Elevate: एक कहावत है, ‘देर आए दुरुस्त आए’. लेकिन, Honda के इस मामले में यह कहावत उलट गई। Honda ने SUV सेगमेंट में देर से कदम रखा, लेकिन पहले कभी नहीं। Honda के अलावा, लगभग हर कार कंपनी पहले ही SUV बेच रही थी। फिर, इस वर्ष Honda ने Elevate के साथ SUV सेगमेंट में कदम रखा। लेकिन, बहुत देर लॉन्च करने के बाद भी ऐसा लगता है कि कंपनी ने इस पर बहुत काम नहीं किया। Honda Elevate को ध्यान से देखने और जांचने पर कई कमियों का पता चलता है। आइए, हम उनके बारे में बताते हैं।

Cabin

हालांकि गाड़ी बड़ी है, लेकिन Cabin में जगह थोड़ी कम है। सीट बेस छोटा है और उपघुट समर्थन driver को छोड़कर सभी सीटों पर अच्छा नहीं है। फ्रंट पैसेंजर सीट पर बैठे व्यक्ति की जानुओं की समर्थन अच्छी नहीं है। यदि आप अपने पैरों को कोणीय फर्श पर रखते हैं, तो यह बहुत आरामदायक स्थिति नहीं बनाता है। स्थिति कुछ इसी तरह पीछे की सीट पर भी है। कुल मिलाकर, लंबी यात्राएँ थकान उत्पन्न कर सकती हैं।

पीछे की सीट

3 व्यक्तियों के लिए पीछे की सीट की चौड़ाई थोड़ी कम है। पीछे की सीट तीन पतले व्यक्तियों के लिए ठीक है, लेकिन तीन स्वस्थ व्यक्तियों को यहां बैठने में निश्चित रूप से आराम नहीं होगा। इसके अलावा, पीछे की ओर बढ़ी हुई मध्य सीट लंबी यात्राओं के दौरान कुछ असुविधा करेगी।

फिट और फिनिश

इसके अलावा, Honda Elevate का फिट और फिनिश भी Honda City की तुलना में उतना अच्छा नहीं है। फिट और फिनिश के मामले में, Honda City इससे अधिक प्रीमियम लगती है। इसके अलावा, Elevate के प्रतिस्पर्धी Creta और Seltos भी इससे अधिक प्रीमियम लगते हैं। “wow” करने वाला कारक कुछ कम लगता है Elevate में।

Engine

हालांकि इसका 1.5L NA संतुष्टकरण प्रदान करता है, लेकिन प्रतिस्पर्धा अधिक शक्तिशाली turbo-petrols और तेज dual-clutch automatic gearboxes प्रदान करती है। इसमें कोई diesel या hybrid powertrain प्रदान नहीं की जाती है। इन दोनों को इसमें कई प्रतिस्पर्धी SUVs में पाया जाता है।

सुविधाओं की कमी

Honda Elevate में पैनोरेमिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, tire pressure monitoring system (TPMS), powered driver seat, ambient lighting, auto wipers और 360-degree parking camera जैसी सुविधाएं नहीं हैं।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button