ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

ASTRA Awards 2024 में भारत के लिए गर्व का पल, नॉमिनेट हुई Shahrukh Khan की ‘Jawaan’

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

ASTRA Awards 2024: Hollywood क्रिएटिव एलायंस ने गुरुवार रात को अपनी 2024 की नामांकन की सूची साझा की, जिसमें विश्वभर के उम्मीदवारों का समृद्ध गुट शामिल है। इसमें बार्बी, ऑपेनहेमर, जवान जैसी शानदार फिल्में हैं जो विभिन्न श्रेणियों के लिए पुरस्कार के लिए दौड़ रही हैं, जैसे कि सर्वश्रेष्ठ चित्र, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ समर्थन अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ समर्थन अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ मौलिक चित्रपट और सर्वश्रेष्ठ फीचर। इस सूची में Killer of the Flower Moon, John Wick, और Spider-Man: Across the Spider-Verse जैसी फिल्में भी शामिल हैं।

भारत के लिए गर्व का क्षण

यह भारत के लिए गर्व का क्षण है, क्योंकि Shah Rukh Khan की ‘Jawaan’ ने ASTRA Awards 2024 में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय सुविधा श्रेणी में नामांकन प्राप्त किया है। इसके वैश्विक प्रतियांता में शामिल हैं फ्रांस की Anatomy of a Fall, Concrete Utopia, और South Korea के Fallen Leaves। फिनलैंड के Fallen Leaves, जापान के Perfect Days, मेक्सिको के Radical, स्पेन के Society of the Snow, फ्रांस और जर्मनी के The Taste of Things और The Teacher’s Lounge, और यूनाइटेड किंगडम के The Zone of Interest।

फिल्म में Vijay Sethupathi और Nayanthara भी हैं

Shahrukh Khan के अलावा, ‘Jawaan’ में Vijay Sethupathi Dangal विलन के रूप में हैं। इस फिल्म के साथ Nayanthara ने अपने Bollywood डेब्यू किया है। Deepika Padukone ने इस फिल्म के क्लाइमेक्स में एक विशेष भूमिका निभाई है और Sanjay Dutt भी एक कैमियो में नजर आते हैं। निर्देशक अटली खुद गाने ‘Zinda Banda’ में कुछ सेकंड के लिए दिखाई देते हैं।

Shahrukh Khan की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म

‘Jawaan’ विश्वभरी box office पर 1100 करोड़ रुपये से अधिक कमा कर इस साल बनी हुई सबसे अधिक कमाई वाली भारतीय फिल्म है। यह भी Shahrukh Khan की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है, जो इस वर्ष रिलीज हुई है। इनकी तीसरी रिलीज ‘Dinky’ इस साल जवान और पथान के box office रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button