ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Electric car खरीदने वाले भूलकर भी ना करें ये 3 गलतियां, वरना लेने के देने पड़ेंगे!

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Tips for Electric vehicle owners: Electric गाड़ीयां सामान्य petrol-diesel गाड़ियों से अधिक टिकाऊ मानी जाती हैं, लेकिन उन्हें भी रखरखाव और देखभाल की आवश्यकता है। Electric गाड़ी के मालिकों को कुछ गलतियों से बचना चाहिए ताकि उनकी गाड़ियां लंबे समय तक अच्छी स्थिति में रहें। हम आपको उन 3 ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे जो किसी भी Electric गाड़ी के मालिक को नहीं करनी चाहिए।

गलती 1: Battery को पूरी तरह से Discharging करना

एक Electric गाड़ी की Battery को पूरी तरह से Discharging करना battery के स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। एक Battery को पूरी तरह से Discharging करना उसकी क्षमता को कम कर सकता है और Battery की आयु को कम कर सकता है। Electric गाड़ी के मालिकों को अपनी Battery को कम से कम 20% से 80% के बीच रखना चाहिए। इससे Battery की अच्छे स्वास्थ्य का सहारा मिलेगा।

गलती 2: Battery को बहुत तेज़ी से Charging करना

Electric गाड़ी की Battery को बहुत तेज़ी से Charging करना Battery के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। जब Battery तेज़ी से चार्ज होती है, तो इसमें अधिक गर्मी उत्पन्न होती है। लम्बे समय तक तेज़ी से Charging का एक ही प्रयोग करने से बैटरी को नुकसान हो सकता है और इसकी आयु को कम कर सकता है। इसलिए, घर पर Charging का अधिक प्रयोग करें।

गलती 3: नियमित रूप से रखरखाव और मरम्मत नहीं कराना

हालांकि Electric गाड़ीयों को पारंपरिक petrol-diesel गाड़ियों की तुलना में कम रखरखाव की आवश्यकता है, फिर भी समय समय पर सेवा और रखरखाव हमेशा आवश्यक है। इसे नज़रअंदाज न करने की गलती न करें। कार कंपनी द्वारा सुझाए गए अंतरालों पर सेवा और रखरखाव कराएं। इससे कार समग्र में अच्छी रहेगी और लंबे समय तक चलेगी।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button