ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
All ResultLatest News

Chomu Chunav Result 2023 : चोमू सीट पर होगा बड़ा उलट फेर आखिर किसके सर पर होगा ताज।

Chomu Chunav Result 2023

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Chomu Chunav Result 2023 : चोमू सीट पर होगा बड़ा उलट फेर आखिर किसके सर पर होगा ताज।

Chomu Vidhan sabha Chunav Results 2023

जयपुर जिले की चोमू विधानसभा सीट पर भाजपा के रामलाल शर्मा को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने यहां से महिला प्रत्याशी शिखा बराला है और आरएलपी से छुट्टन यादव को टिकट दिया है अब 3 दिसंबर को पता चलेगा कि इस सीट पर किसकी फतह होगी.

जयपुर ग्रामीण की चोमू विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है ऐसे में इस बार के चुनाव में कांग्रेस इस सीट को हथियाना की पूरी कोशिश की तो वहीं भाजपा एक बार फिर इस सीट पर अपनी बादशाही बरकरार रखने को कोशिश में रामलाल शर्मा आल्हा का मन का भरोसा कम रखने की पूरी कोशिश रहेगी।

बीजेपी के गढ़ में त्रिकोणीय मुकाबला कौन मारेगा बाजी।

चोमू विधानसभा सीट पर भाजपा ने विदाई ग्राम लाल शर्मा को फिर से मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने यहां से महिला प्रत्याशी सिक्का बराला को टिकट दिया है बीजेपी की गढ़ वाली सीट पर झुंझुनू की रहनी वाली पैसे से डॉक्टर शिखा अमराला कांग्रेस की गारंटी के बूटे इस सीट पर एड़ी चोटी एक कर डाली वहीं दूसरी और आरएलपी के प्रत्याशी छुट्टन यादव भी अपना जोरों शोरों से एड़ी चोटी का जोर लगा दिए हैं जयपुर के राजस्थान कॉलेज में चोमू विधानसभा के रविवार 3 दिसंबर को जब मतगणना होगी तब पिक्चर क्लियर होगा।

चोमू विधानसभा सीट राजस्थान के जयपुर जिले में है चोमू विधानसभा क्षेत्र में कुल 2220550 मतदाता है इनमें से 114727 पुरुष मतदाता और 105823 महिलाएं मतदाता है।
जानकारी के लिए बता दे की चोमू विधानसभा सीट पर 10 साल से लगातार भाजपा का कब्जा है 2018 के चुनाव में चोमू विधानसभा सीट के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया था बीजेपी के रामलाल शर्मा ने 17183 वोट हासिल किया तो कांग्रेस के भगवान सहाय सैनी को 68895 वोट मिले आरएलपी के छुट्टन यादव ने 3942 वोट हासिल कर चुनाव को रोमांचक बना दिया।
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 25 नवंबर को हुई वोटिंग के बाद अब रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है 2023 के विधानसभा चुनाव में चोमू विधानसभा सीट में 86 पॉइंट 61% मतदान हुआ साल 2018 की तुलना में इस बार या मतदान काम हुआ है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button