ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
All ResultLatest News

Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार एग्जिट पोल में मिलेंगे संकेत जाने कब आएगा और कहां दिखेगा।

Rajasthan Election Result 2023

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार एग्जिट पोल में मिलेंगे संकेत जाने कब आएगा और कहां दिखेगा।

 

Rajasthan Election Result 2023

राजस्थान विधानसभा चुनाव की वोटिंग 25 नवंबर को होने के बाद अब नतीजे 3 दिसंबर को ही आएंगे भाजपा और कांग्रेस के नेता ही नहीं पूरा देश रिजल्ट का इंतजार कर रहा है लेकिन इससे पहले एग्जिट पोल से तस्वीर साफ होगी चुनाव परिणाम से पहले एग्जिट पोल में ही संकेत मिल जाएगा कि राजस्थान में किसकी सरकार बनेगी।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में लोग रिजल्ट से पहले एग्जिट पोल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं 3 दिसंबर को आने वाले चुनाव परिणाम से पहले ही एग्जिट पोल का इशारा कर देंगे कि राजस्थान में किसकी सरकार बनने जा रही है अब तक के एग्जिट पोल के आंकड़े पर भरोसा करें तो अधिकांश बार एक्जिट पोल के नतीजे असली परिणाम से मेल खाते हैं यानी अब राजस्थान के लोग भी एग्जिट पोल के आकलन के आधार पर जान लेंगे की मरुधरा में किसकी सरकार बनेगी वोटिंग से पहले सामने आए ओपनियन पॉल पहले ही भारतीय जनता पार्टी का पलड़ा भारी बता रहे हैं हालांकि अभी देखना होगा कि एग्जिट पोल अशोक गहलोत सरकार फिर से रिपीट करवाया रहे हैं या रिवाज कायम रहने वाला है।

मतदान पूरा होने के साथ ही एग्जिट पोल

राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान हुआ है एक चरण में हुए इस मतदान के बाद 3 दिसंबर को मतगणना के साथ ही चुनाव परिणाम सामने आएंगे सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी राजस्थान में हर 5 साल बाद सरकार बदलने का रिवाज बदलने की आस लगा बेटी है वह बीजेपी का विश्वास है कि जनता उनके साथ है वह राजस्थान में राज बदलने वाला है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button