ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

JSW Group और MG Motor India: इस Indian company ने खरीदी MG की 35% हिस्सेदारी, दूर कर दी पैसे की किल्लत!

JSW Group और MG Motor India: MG Motor India लंबे समय से अपनी मूल कंपनी SAIC Motor से धन जुटाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन यह संभव नहीं था

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

JSW Group और MG Motor India: MG Motor India लंबे समय से अपनी मूल कंपनी SAIC Motor से धन जुटाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन यह संभव नहीं था क्योंकि SAIC Motor एक चीनी कंपनी है और चीन के साथ भारत के संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं। ऐसे में MG Motor India ने भारत में ही एक भागीदार की तलाश शुरू कर दी ताकि परिचालन सुचारू रूप से जारी रह सके। कंपनी ने अपनी कुछ हिस्सेदारी एक भारतीय कंपनी को बेचने का फैसला किया। अब JSW Group ने MG Motor India में 35 प्रतिशत हिस्सेदारी ले ली है, जिसके लिए SAIC Motor के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

London में MG कार्यालय में SAIC के अध्यक्ष वांग शियाओक्यू और JSW Group के पार्थ जिंदल ने समझौते पर हस्ताक्षर किए। इसका उद्देश्य भारत में MG Motor के परिवर्तन और विकास में तेजी लाना है। समझौते के तहत दोनों कंपनियां ऑटोमोबाइल और नई तकनीक के क्षेत्र में संसाधनों को एक साथ लाकर रणनीतिक समन्वय बनाएंगी। यह संयुक्त उद्यम स्थानीय सोर्सिंग बढ़ाने, EV charging बुनियादी ढांचे में सुधार, उत्पादन क्षमता का विस्तार और हरित गतिशीलता पर ध्यान केंद्रित करने वाले नए वाहनों को पेश करने सहित कई नई पहल भी करेगा।

इस संबंध में, SAIC Motor के अध्यक्ष वांग शियाओक्यू ने कहा, “दोनों भागीदार बढ़ते भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में MG के लिए बड़ी सफलता हासिल करने के लिए मिलकर काम करेंगे। ग्राहकों के लिए हरित और स्मार्ट मोबिलिटी उत्पादों और सेवाओं को लाया जाएगा। सर्वोत्तम नवाचारों और बाजार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।हम अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के अवसरों का लाभ उठाएंगे।

JSW Group के पार्थ Jindal ने कहा, “यह संयुक्त उद्यम नई पीढ़ी के बुद्धिमान जुड़े NEV और ICE वाहनों सहित ऑटोमोबाइल उत्पादों के विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी-सक्षम भविष्य के सूट को लाने का मार्ग प्रशस्त करता है।”

उल्लेखनीय है कि MG Motor India ने देश में साल-दर-साल 25% की वृद्धि दर के साथ अच्छी प्रगति की है। 2019 में भारतीय बाजार में प्रवेश करने के बाद से, MG Motor India ने 7,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है और देश में लगभग 200,000 वाहन बेचे हैं।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button