ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

2023 Porsche Panamera भारत में लॉन्च हुई, कीमत 1.68 करोड़ रुपये

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

नई कार के वैश्विक अनावरण के ठीक एक दिन बाद पोर्श ने भारत में नई तीसरी पीढ़ी की Panamera सेडान लॉन्च की है। नई Panamera की कीमत सीमा 1.68 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। हालाँकि, ब्रांड ने अपनी भारत वेबसाइट पर केवल मानक Panamera को सूचीबद्ध किया है जो केवल पिछले पहियों को शक्ति देने वाले V6 इंजन के साथ आता है।

Panamera के रूप में अभी भी तुरंत पहचाने जाने योग्य, लो-स्लंग प्रोफ़ाइल इसके साथ जारी है। फ्रंट में अब नई LED सिग्नेचर लाइटिंग के साथ नए हेडलैंप्स हैं। हवा को प्रसारित करने के लिए लंबा बोनट दो उभरी हुई रेखाओं के साथ आता है। केंद्रीय वायु सेवन काफी बड़ा है और निचले बम्पर से लगभग होंठ तक फैला हुआ है। ये नए बदलाव 2023 पोर्श पनामेरा को एक ताज़ा और नया लुक देते हैं, जो इसे पुरानी कार से अलग करने में मददगार हैं।

प्रोफ़ाइल में, नया Panamera कमोबेश पुराने जैसा ही है।
पीछे की तरफ, चौड़ी टेल लाइटें बम्पर के निचले हिस्से पर व्यापक कट्स के साथ अच्छी तरह से मिल जाती हैं। इनमें से कुछ कॉस्मेटिक बिट्स पनामेरा के उच्च ट्रिम्स जैसे टर्बो और ई-हाइब्रिड के लिए आरक्षित हैं, और यह देखते हुए कि इन्हें अभी तक भारत में लॉन्च नहीं किया गया है, ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं।

2023 पोर्श Panamera एक भारी आधुनिक केबिन के साथ आता है, जिसमें नए केयेन और टायकन से लिए गए तत्व शामिल हैं। इंस्ट्रूमेंट पैनल केयेन से 12.6 इंच की इकाई है, जबकि 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले टेक्कन से है। सह-चालक के लिए डेटा की जांच करने या मीडिया का उपयोग करने के लिए तीसरे 10.9-इंच डिस्प्ले का विकल्प चुना जा सकता है।

2023 Panamera में कई डिस्प्ले के साथ एक नया केबिन पेश किया गया है।
अन्य परिवर्तनों में एक नया स्टीयरिंग, स्टीयरिंग कॉलम पर गियर-लीवर और केबिन के अंदर बिट्स के लिए नया और बेहतर अनुभव शामिल है। टायकन की तरह, सी-आकार के एयरकॉन वेंट से एयरफ्लो को केवल इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के माध्यम से समायोजित किया जा सकता है। फिर, इनमें से कई सुविधाएँ बेस पैनामेरा पर एक वैकल्पिक अतिरिक्त हैं। पॉर्श ने लेआउट की ज्यामिति को बदलकर और आरामदायक सीटें जोड़कर, पीछे की जगह को संबोधित किया है। ये सीटें विद्युत रूप से समायोज्य हैं। एयरकंडीशनर, सीटों और मीडिया को नियंत्रित करने के लिए पीछे की तरफ एक डिस्प्ले है।

अभी भारत में केवल मानक V6 रियर-व्हील ड्राइव Panamera लॉन्च किया गया है।
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पनामेरा अपने नए हाइब्रिड पावरट्रेन के लिए सुर्खियां बटोर रहा है। पनामेरा टर्बो ई-हाइब्रिड के साथ पेश किया गया यह सिस्टम 680bhp और 930Nm का टॉर्क विकसित करता है, जो केवल 3.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। यह एक नई और अधिक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर का सौजन्य है जो नए डुअल-क्लच ट्रांसमिशन में एकीकृत है। मोटर 108bhp के साथ आती है और बेहतर दक्षता के लिए इसमें ऑयल-कूलिंग भी मिलती है। यह 25.9kWh बैटरी पैक से बिजली लेता है।

पॉर्श पैनामेरा के साथ दो वी6 हाइब्रिड और दो वी8 हाइब्रिड पेश करेगा, लेकिन भारत के लिए – ब्रांड अभी मानक वी6 कार लाया है, भारत में हाइब्रिड के लॉन्च के संबंध में कोई पुष्टि नहीं हुई है। पोर्शे द्वारा इस इंजन से पावर आउटपुट का खुलासा नहीं किया गया है।

नए पनामेरा के साथ दो नए सस्पेंशन सिस्टम भी पेश किए गए हैं – सेमी-एक्टिव और फुली-एक्टिव। अर्ध-सक्रिय प्रणाली दो चैम्बर एयर स्प्रिंग सेटअप का उपयोग करती है जो बहुत तेजी से उतार-चढ़ाव पर प्रतिक्रिया करती है और शॉक अवशोषक द्वारा सहायता प्राप्त होती है जो रिबाउंड और संपीड़न के लिए स्वतंत्र रूप से नियंत्रित होती है। पूरी तरह से सक्रिय सस्पेंशन एक एकल कक्ष एयर स्प्रिंग का उपयोग करता है, जो हाइब्रिड सिस्टम से शक्ति लेता है और आराम के मामले में अर्ध-सक्रिय सिस्टम की तुलना में बेहतर है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button