ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

ये जरा सी SUV Maruti Brezza को दे रही टक्कर, कीमत कम और safety 5-star

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Tata Punch sales in October 2023: October 2023 में Tata Motors के माइक्रो SUV Tata Punch और Maruti Suzuki के सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV Maruti Brezza की बिक्री में तिकड़म था। October 2023 में Tata Punch ने 15,317 इकाइयों की बिक्री की, जो October 2022 में 10,982 इकाइयों की बिक्री की तुलना में 39% अधिक है। इसी बीच, October 2023 में Maruti Brezza की 16,050 इकाइयां बिक्री गई हैं, जो October 2022 में 9,941 इकाइयों की बिक्री की तुलना में 61% अधिक है। हालांकि Tata Punch की बिक्री में वार्षिक वृद्धि 39% हुई है, जो Maruti Brezza की 61% की वृद्धि से कम है, लेकिन दोनों कारों की बिक्री में अंतर बहुत कम है। इस अंतर में केवल 733 इकाइयां हैं। October में, Brezza ने सबसे अधिक बिकने वाली SUV बनाई और Punch ने दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली SUV बनाई।

Tata Punch और Maruti Brezza का मूल्य

Tata Punch की उत्कृष्ट बिक्री के पीछे कई कारण हैं। इसमें कार की कीमत, विशेषताएँ और डिज़ाइन शामिल हैं। Tata Punch की शुरुआती कीमत एक्स-शोरूम पर 6 लाख रुपये है, जो कि Maruti Brezza की शुरुआती कीमत 8.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कहीं कम है। हालांकि, Punch Brezza से एक सेगमेंट नीचे की SUV है। इस प्रकार, वह लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प बनती है जो एक SUV खरीदना चाहते हैं लेकिन Brezza या नेक्सन जैसी सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV खरीदने के लिए बजट नहीं है।

Tata Punch: विशेषताएँ और इंजन

Tata Punch में 7.0 inch touchscreen system, semi-digital instrument cluster, auto AC, automatic headlights and wipers, cruise control, dual front airbags, ABS with EBD, and rear parking camera आदि जैसी कई आधुनिक विशेषताएँ हैं। सुरक्षा के मामले में, इसने Global NCAP से 5 star safety रेटिंग प्राप्त की है। इसमें 1.2-litre petrol engine है। इसने 86 PS/113 Nm जनरेट किए हैं। इसमें 5-speed manual और AMT gearbox का ऑप्शन है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button