ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Tesla Cybertruck का लंबा इंतजार अब होने जा रहा खत्म! launch और delivery पर आई ये जानकारी

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Tesla Cybertruck Delivery Detail: America में कई लोग लंबे समय से Tesla Cybertruck का इंतजार कर रहे थे, जो अब खत्म होने वाला है। इसे 30 November, 2023 को दुनिया के सामने प्रस्तुत किया जाएगा और उसी दिन Giga Texas, USA से डिलीवरी शुरू होगी। इसकी चयनित इकाइयों को उन खरीदारों को सौंपा जाएगा जिन्होंने कुछ महीने पहले बुकिंग विंडो खुलने पर आरक्षण किया था। इसके लिए 10 लाख से अधिक बुकिंग की जा चुकी है।

Tesla Cybertruck की कई जासूसी छवियाँ और वीडियो सामने आए हैं, जो इसके बारे में दिलचस्प जानकारी देते हैं। हालाँकि दरवाजे के हैंडल को इसके अवधारणा संस्करण में दिखाया गया था, लेकिन ये परीक्षण खच्चर में नहीं देखे गए थे। इससे पहले, एलोन मस्क ने खुलासा किया कि इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक में पीछे के पहियों के लिए स्वतंत्र स्टीयरिंग है। यह नवीन विशेषता तंग मोड़ पर बेहतर प्रदर्शन देती है, जिससे वाहन को चलाना आसान हो जाता है।

30X cold-rolled स्टेनलेस स्टील और फोर्टिफाइड ग्लास से बना, Cybertruck में आगे और पीछे दोनों तरफ तेज क्रीज और एज-टू-एज लाइट क्लस्टर्स के साथ एक फ्यूचरिस्टिक एंगुलर स्टांस है। इसमें अडैप्टिव एयर सस्पेंशन होगा। अर्थात्, टेस्ला Cybertruck की ग्राउंड क्लीयरेंस को जगह के आधार पर कम या बढ़ाया जा सकता है (सीमित रूप से)।

केबिन की बात करें तो इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक में डुअल-टोन व्हाइट और ग्रे थीम हो सकती है, इसमें 17 inch का बड़ा सेंट्रल टचस्क्रीन और स्क्वैरिश स्टीयरिंग व्हील होगा। इसकी आधिकारिक photos टचस्क्रीन नियंत्रण दिखाती हैं, जिनमें स्टीयरिंग समायोजन, बेड कवर सस्पेंशन सेटिंग्स, संतरी मोड, कार वॉश मोड, चाइल्ड लॉक, विंग मिरर सेटिंग्स जैसी सुविधाएँ हैं।

यह 800 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम हो सकता है। इसके शीर्ष संस्करण में 6,350 किग्रा की टोइंग क्षमता है और यह 2.9 seconds से भी कम समय में 0 से 60 mph प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक में 100 cubic feet का कार्गो बेड भी है।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button