ताजा अपडेट के लिए जॉइन करें- Click Here
Latest News

Instagram New Feature: अब चुटकियों में downloaded होंगी Reels, नहीं पड़ेगी third party app की जरूरत

Instagram New Feature

Join WhatsApp Channel - यहाँ क्लिक करें

Instagram एक new feature लाने वाला है, जिसके जरिए दुनिया भर के यूजर्स आसानी से reels download कर सकेंगे। आपको बता दें कि यह feature सबसे पहले America में ही लॉन्च किया गया था। अब इसे हर जगह लागू करने की योजना है। इस feature के साथ, Instagram उपयोगकर्ता third party apps के बिना reels download कर सकेंगे। लेकिन आपको बता दें कि reels को केवल सार्वजनिक खातों से ही downloaded किया जा सकता है। Reels को निजी खातों पर downloaded नहीं किया जा सकेगा। सार्वजनिक खातों वाले उपयोगकर्ता भी इस feature को बंद कर सकते हैं यदि वे नहीं चाहते कि उनकी reels किसी के द्वारा downloaded की जाए।

Instagram के प्रमुख ने यह कहा

Instagram के प्रमुख Adam Mosseri ने प्रसारण चैनल पर कहा, ‘अब आप किसी भी सार्वजनिक खाते की reels download कर सकेंगे। download की गई reels में, उस खाते का वाटरमार्क दिखाई देगा जिससे reel download की गई थी। आपको बता दें कि इस feature को 6 महीने पहले America में रोल आउट किया गया था। अब इसे सभी के लिए जारी किया जाएगा।

इस तरह के download पहले भी होते थे

अब तक Instagram पर reel download करने के दो तरीके थे। पहला तरीका third party apps का उपयोग करना था। दूसरा तरीका था reel को अपनी कहानी के लिए सेट करना और फिर कहानी download करना।

Instagram के प्रमुख Adam Mosseri ने घोषणा की है कि निजी खातों के माध्यम से साझा की जाने वाली Reels को download नहीं किया जा सकेगा। यह सुविधा केवल सार्वजनिक खातों के लिए उपलब्ध होगी।

Instagram पर Reel download करने के अलावा, आप उन्हें बाद में देखने के लिए सेव भी कर सकते हैं। आइए नीचे प्रक्रिया देखें…

स्टेप 1: Reel पर Tap करें।
स्टेप 2: Reel के ऊपरी-दाएं कोने में स्थित तीन डॉट्स आइकन पर Tap करें।
स्टेप 3: ‘Save It’ option पर Click करें।

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button